Breaking News
Loading...

राफेल डील : सीवीसी से मिले कांग्रेस नेता, जांच और FIR की मांग की

नई दिल्‍ली। राफेल डील को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगा रही कांग्रेस के नेताओं ने आज (24 सितंबर) केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) से मुलाकात की. कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने इस दौरान सीवीसी को ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस ने सीवीसी से मामले का संज्ञान लेने की अपील की. उन्‍होंने सीवीसी से मांग की कि इस मामले में सभी फाइलें और दस्‍तावेजों को सीज करके एफआईआर दर्ज कराई जाए. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने यह जानकारी दी.

वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा ‘राफेल डील में भ्रष्‍टाचार सामने आने के बाद डरी-सहमी मोदी सरकार अब पाकिस्‍तान को बीच में लाकर देश की जनता का ध्‍यान भटकाना चाहती है.’ उन्‍होंने कहा ‘क्‍या पाकिस्‍तान के लिए आपका प्यार तब स्पष्ट नहीं था, जब आप साड़ी और शाल कूटनीति में शामिल थे. जबकि उस दौरान पाकिस्‍तान हमारे सैनिकों की हत्या कर रहा था.’

बता दें‍ कि पिछले सप्ताह कांग्रेस ने देश के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) से मुलाकात की थी. पार्टी ने कैग से सौदे में कथित अनियमितता पर एक रिपोर्ट तैयार करने और उसे संसद में पेश किए जाने का अनुरोध किया था. कांग्रेस के नेताओं ने रविवार को कहा कि पार्टी इसी तरह का अनुरोध करने के साथ ही इस संबंध में भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज करने की मांग करेगी.

राफेल मुद्दे पर अपना हमला तेज करते हुए कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोपनीयता की शपथ का ‘‘उल्लंघन’’ किया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि समय आ गया है, अब वित्त मंत्री अरूण जेटली और प्रधानमंत्री “झूठ बोलना बंद करें.’’

Loading...

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने सच्चाई सामने लाने के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने पर जोर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि समय आ गया है, अब वित्त मंत्री अरूण जेटली और प्रधानमंत्री “झूठ बोलना बंद करें.’’ इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने सच्चाई सामने लाने के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने पर जोर दिया. कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री पर देश से ‘‘छल’’ करने का आरोप लगाया और मांग की कि अपने मंत्रियों को उतारने की जगह उन्हें खुद सौदे के संबंध में आरोपों का जवाब देना चाहिए.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *