Breaking News
Loading...

नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम संग लौट रहे हैं पाकिस्तान, कहा- मैं मुशर्रफ की तरह बुजदिल नहीं

अबु धाबी एयरपोर्ट लाउंज में नवाज शरीफ और मरियम खान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को आज अबु धाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतर गए हैं। वहां कुछ देर के पराव के बाद वह लाहौर के लिए फ्लाइट संख्या  EY 243 लेंगे। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक नवाज और मरियम को शाम 6.15 मिनट पर लाहौर लाया जाएगा। बताया ये भी जा रहा है कि जैसे ही दोनों लाहौर एयरपोर्ट पर पहुंचेगें उन्हें हिरासत में ले लिया जाएगा।

दोनों की गिरफ्तारी के लिए नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की टीम ने पूरी तैयारी कर ली है। इससे पहले दोनों लंदन में थे और नवाज शरीफ की पत्नी से अस्पताल में जाकर दोनों ने मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो लाहौर रवाना होने से पहले नवाज शरीफ एयरपोर्ट के बाहर एक रैली करेंगे। उधर, लाहौर एयरपोर्ट के बाहर भी पीएमएल-एन प्रमुख और नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने उनके स्वागत में भव्य रैली की तैयारी की है।

Live Updates
–  आज पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पाकिस्तान लौट रहे हैं। वहां 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं। शरीफ और उनकी बेटी मरियम के लौटने को लेकर जहां लाहौर सहित जगह-जगह सुरक्षा व्यवस्था की चाक-चौबंद तैयारी की गई है वहीं  बन्नू के मुट्टाहिदा मजलिस अमल के एक काफिले पर बम से हमला किया गया है। इस हमले में कम से कम चार लोग मारे गए और एक दर्जन से ज्यादा घायल हो गए हैं।
लाहौर पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल नियुक्त किए हैं। शुक्रवार को लाहौर की सड़कों पर सुरक्षा बल की संख्या बढ़ा कर 2500 से 10,000 कर दी गई है।
-नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज अबु धाबी एयरपोर्ट से लाहौर के लिए रवाना हो रहे हैं। वह  EY 243 फ्लाइट से लाहौर पहुंचेंगे।
-अपने संदेश में नवाज ने कहा कि मैं पाकिस्तान पहुंचूंगां और मुझे सीधे जेल ले जाया जाएगा। लेकिन मैं वापस सिर्फ पाकिस्तान के लोगों के लिए आ रहा हूं। मैं यह समझौता अपने देश के लिए कर रहा हूं। ऐसा मौका फिर नहीं आएगा। चलिए हमलोंगों पाकिस्तान बनाने का मौका फिर नहीं मिलने जा रहा है।

– अबु धाबी के लिए फ्लाइट लेने से पहले मरियम नवाज ने अपने ट्वीटर हैंडल पर नवाज शरीफ का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने देश के नाम और पार्टी कार्यकर्ताओं  के नाम संदेश दिया।

Maryam Nawaz Sharif

@MaryamNSharif

نواز شریف نے اپنا فرض نبھا دیا۔ اب آپ کی باری ہے !

Loading...
बता दें कि भ्रष्टाचार की कमाई से लंदन में 4 आलीशान फ्लैट खरीदने के मामले में पाकिस्तान की अकाउंटेबिलिटी कोर्ट ने उन्हें 10 साल जेल की सजा सुनाई है। इस मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद मोहम्मद सफदर को भी कोर्ट ने दोषी माना है और उन्हें भी क्रमश: सात साल और एक साल की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा नवाज शरीफ पर करीब 73 करोड़ रुपये और मरियम नवाज पर 18 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसी सिलसिले में वो अपनी गिरफ्तारी देने के लिए लाहौर आ रहे हैं।

Saima Farooq@SaimaFarooq

Move like a hero , live like a lion and @MaryamNSharif move in Abu Dhabi airport for EY243

नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम देश में आने के बाद बाहर नहीं जा सकेंगे। उनकी विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पाकिस्तानी गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अनुरोध पर नवाज और उनकी बेटी मरियम का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में डाल दिया गया है। मतलब अब वह देश में आ तो सकेंगे लेकिन बाहर नहीं जा सकेंगे।
मंत्रालय ने कहा कि एएनबी की सिफारिश के बाद इनके नामों को ईसीएल में डाला गया है। एनएबी के सूत्रों के मुताबिक, नवाज और मरियम दोनों को एक दिन के लिए आदियाला जेल में रखा जाएगा और उसके बाद उन्हें अटॉक फोर्ट जेल में भेज दिया जाएगा।

वतन वापसी से पहले मुशर्रफ पर साधा निशाना 

नवाज शरीफ ने वतन वापसी से पहले कहा कि मुझे जेल की सलाखें दिख रही हैं, इसके बावजूद मैंने अपने देश लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मैं जनादेश का सम्मान करते हूं। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं मुशर्रफ की तरह भगोड़ा और बुजदिल नहीं हूं जो जेल जाने के डर से भाग जाऊं। मुझे तो 10 साल की सजा हुई है, फिर भी अपने वतन वापस जा रहा हूं, लेकिन परवेज मुशर्रफ को तो अभी सजा भी नहीं हुई है और वो पहले से ही बुजदिलों की तरह भाग रहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *