Breaking News
Loading...

शिवसेना ने BJP-PDP का साथ टूटने पर कहा- ‘राष्ट्रविरोधी और अप्राकृतिक था ये गठबंधन’

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में बीजेपी द्वारा पीडीपी के साथ तोड़ने गठबंधन के बाद शिवसेना ने निशाना साधा है. बीजेपी और पीडीपी के बीच गठबंधन टूटने पर शिवसेना ने प्रतिक्रिया जाहिर की है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि ये गठबंधन राष्ट्रविरोधी और अप्राकृतिक था. हमारे पार्टी अध्यक्ष ने कहा था कि ये गठबंधन काम नहीं करेगा. अगर वे इसके साथ रहे तो उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में जवाब देना होगा.

आपको बता दें कि मंगलवार (19 जून) की दोपहर राजनीतिक गलियारों में तब हलचल मच गई, जब बीजेपी ने जम्मू और कश्मीर में समर्थन वापस ले लिया.  समर्थन वापस लेने के बाद पीडीपी सरकार अल्पमत में आ गई है. मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल को इस्तीफा भेज दिया है. दिल्ली बीजेपी कार्यालय में राम माधव ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि हमने जनता के समर्थन के बाद पीडीपी के साथ सरकार बनाने का फैसला लिया था. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जिस उद्देश्य से गठबंधन किया था, वो उसके तहत राज्य में काम नहीं कर पा रहा है.

बीजेपी प्रवक्ता राम माधव ने कहा कि जम्मू कश्मीर में गठबंधन की सरकार और आगे चलाना संभव नहीं था. उन्होंने कहा कि ऐसा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ सलाह मशविरा के बाद किया गया है. बीजेपी ने समर्थन वापसी की चिट्ठी राज्यपाल को भेज दी है. राम माधव ने कहा कि सबकी सहमति से इस गठबंधन को खत्म करने का फैसला किया गया. राम माधव ने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांति के लिए पीडीपी के साथ गठबंधन किया गया था. जम्मू कश्मीर में विकास के लिए केन्द्र सरकार ने भरपूर मदद की.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *