Breaking News
Loading...

FIFA वर्ल्ड कप: रोनाल्डो ने हैट्रिक लगा हार बचाई, पुर्तगाल-स्पेन मैच 3-3 से ड्रॉ

फीफा विश्व कप के ग्रुप बी के सबसे चर्चित मुकाबले में पुर्तगाल और स्पेन का मैच 3-3 से बराबरी पर छूटा. मुकाबले के दौरान सारी निगाहें क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी थीं. उन्होंने अपने जबर्दस्त खेल से प्रशंसकों का दिल जीत लिया. रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाकर अपनी टीम को हार से बचा लिया. स्पेन की ओर से डिएगो कोस्टा ने 2 गोल दागे, जबकि नैचो के हिस्से एक गोल आया.

33 साल के रोनाल्डो ने अपने चमकदार करियर में विश्व कप ट्रॉफी हासिल करने का संभवत: आखिरी जोरदार प्रयास के लिए उतरे हैं. उन्होंने मैच के चौथे ही मिनट में पेनल्टी पर गोल कर पुर्तगाल को 1-0 से बढ़त दिला दी. पहला गोल करने के बाद वह दौड़ते हुए कॉर्नर फ्लैग के करीब जाकर अपने जाने पहचाने खास अंदाज में गोल का जश्न मनाया.

मैच के 24वें मिनट में ब्राजील में जन्मे और मौजूदा एटलेटिको मैड्रिड टीम के 29 वर्षीय स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा ने स्पेन ने 1-1 की बराबरी दिला दी. स्पेनिश डिफेंडरों ने रोनाल्डो को बांधने की लाख कोशिशें की, लेकिन रोनाल्डो कब मानने वाले थे, उन्होंने 44वें मिनट में पुर्तगाल को 2-1 से बढ़त दिला दी.

एक बार फिर डिएगो कोस्टा ने धूम मचाई और 55वें मिनट में 2-2 से मैच बराबर कर दिया. बराबरी के गोल के बाद से स्पेनिश खिलाड़ियों ने शानदार ‘टिकी टाका’ फुटबॉल का प्रदर्शन करते हुए लगातार हमले बोले. रोनाल्डो के रियल मैड्रिड के साथी 28 साल के नैचो ने 58वें मिनट में स्पेन को 3-2 से आगे कर दिया.

आखिरकार रोनाल्डो ने दिखला दिया कि उन्हें क्यों महान कहा जाता है. उन्होंने 88वें मिनट में फ्री किक पर गोल कर पुर्तगाल को 3-3 की बराबरी दिला दी. दरअसल, गेरार्ड पीक की गलती से पुर्तगाल को फ्रीकिक मिली, जिसे रोनाल्डो ने गोल में बदलकर यह अहम मुकाबला ड्रॉ कराया.

स्पेन और पुर्तगाल के बीच विश्व कप में आखिरी मुकाबला 2010 में अंतिम 16 में हुआ था, जब 63वें मिनट में डेविड विला के गोल की मदद से स्पेन ने जीत दर्ज की थी और आखिर में खिताब भी स्पेन के ही नाम रहा.

Loading...

स्पेन के डिएगो कोस्टा के नाम 2 गोल रहे.

रोनाल्डो 4 वर्ल्ड कप- 6 गोल

वर्ल्ड कप में रोनाल्डो के कुल छह गोल (14 मैच) हो गए हैं. यानी चार वर्ल्ड कप (2006, 2010, 2014, 2018) में इस दिग्गज के नाम 6 गोल अपने नाम कर लिये हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपने प्रबल प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी को पीछे छोड़ दिया है. मेसी के 15 मैचों में 5 गोल हैं.

FIFA World Cup 🏆

@FIFAWorldCup

2006: ⚽️
2010: ⚽️
2014: ⚽️
2018: ⚽️@Cristiano has now scored at four different FIFA editions.

स्पेन की टीम इस मैच में कोच जुलेन लोपेटेगुइ को अचानक बर्खास्त किए जाने के फैसले को भुलाकर मैदान पर उतरी थी. लेकिन जीत  उनसे दूर रही. लोपेटेगुइ रियल मैड्रिड से जुड़ने जा रहे हैं, जो रोनाल्डो का क्लब है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *