Breaking News
Loading...

RJD विधायक महेश्वर यादव के बगावती तेवर, पार्टी के अंदर बढ़ी राजनीतिक हलचल

पटना। बिहार की सियासत के चाणक्य कहे जाने वाले लालू प्रसाद यादव के कारागार में होने के बाद राजद की कमान उनके पुत्र तेजस्वी यादव सम्हालने में समर्थ नही दिखाई दे रहे है। राजद में बगावत के सुर गूंजने लगे है।

बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया लालू यादव इन दिनों चारा घोटाले में रांची के होटवार जेल में बंद हैं। पार्टी की कमान पूरी तरह उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव संभाल रहे हैं। राजद में वरिष्ठ नेताओं के अलावा, विधायक स्तर के कुछ नेता भी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लालू वाला दम नहीं देख रहे हैं। दूसरी ओर लगातार जमानत याचिका खारिज होने से लालू के फिलहाल बाहर आने की उम्मीद कम है। तेजस्वी यादव बिहार सरकार के खिलाफ इन दिनों न्याय यात्रा पर हैं। इस न्याय यात्रा को लेकर राजद कार्यकर्ताओं में उत्साह की बात कही जा रही है।

वहीं दूसरी ओर राजद के एक विधायक ने तेजस्वी की न्याय यात्रा पर सवाल खड़ा किया है। इसे लेकर पार्टी के अंदर सियासी हलचल तेज हो गयी है। पार्टी के अंदर के विश्वसनीय सूत्रों की मानें, तो महेश्वर यादव को लेकर विचार चल रहा है और बहुत जल्द कोई कदम पार्टी अधिकारियों को द्वारा उठाया जायेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां विधानसभा से सटे गायघाट विधानसभा क्षेत्र के राजद विधायक महेश्वर यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गुणगान कर रहे हैं। जबकि ठीक उसी वक्त उस इलाके में तेजस्वी की न्याय यात्रा का आयोजन किया गया था। जानकारी के मुताबिक राजद विधायक महेश्वर यादव ने तेजस्वी यादव की रैली से किनारा करते हुए उनकी संविधान बचाओ न्याय यात्रा को नौटंकी करार दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में अगर विकास हुआ है तो केवल नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुआ है। आगे भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार विकास की बुलंदी को छुएगा। बताया जा रहा है कि राजद विधायक ने एक बैंक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मीडिया से यह बातें कहीं।

Loading...

महेश्वर यादव वहीं विधायक हैं, जिन्होंने महागठबंधन के टूटने से पहले नीतीश कुमार का समर्थन किया था और कहा था कि लालू यादव ने पुत्र मोह में महागठबंधन को टूट जाने दिया। तेजस्वी यादव अगर उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देते, तो ऐसा कुछ नहीं होता। महेश्वर यादव ने खुलकर नीतीश कुमार का समर्थन और तेजस्वी यादव का विरोध किया था। अब एक बार फिर महेश्वर यादव ने तेजस्वी यादव की यात्रा को लेकर बड़ा बयान दिया है।

महेश्वर यादव ने यात्रा को लेकर बड़ी बात कहते हुए कहा है कि संविधान के तहत ही लालू यादव जेल में हैं। उन्होंने नीतीश कुमार को विकास पुरुष कहते हुए कहा कि बिहार में विकास की लहर हर क्षेत्र में दौड़ रही है। माना जा रहा है कि लालू यादव की राजनीतिक पारी अब समाप्त हो चुकी है । उन्होंने कहा कि केवल एक परिवार को बढ़ाने में पार्टी लगी हुई है। राजद विधायक के बगावती तेवर से पार्टी के अंदर हलचल बढ़ गयी है। राजनीतिक गलियारों में यह कयास लगाया जा रहा है कि महेश्वर यादव को इस समय ऐसा नहीं करना चाहिए था। पार्टी विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव में पूरी तरह लगी हुई है। कहा जा रहा है कि महेश्वर यादव से पार्टी की ओर से नोटिस जारी किया जायेगा लेकिन उपचुनाव के बाद।

Loading...